Call me: 9810108046

सड़क हादसे में मारे गए गरीब ईसाइयाें के परिवाराें काे मुआवजा दे – कैथोलिक बिशप कॉन्फ्रेंस

overturned-truck_1548144796  पुअर क्रिश्चियन लिबरेशन मूवमेंट के अध्यक्ष आर.एल. फ्रांसिस ने ओडिशा के कंधमाल जिले में मंगलवार 22 जनवरी को सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति दुख जताया है आैर घायलों के जल्द स्वास्थ्य की कामना की है। उल्लेखनीय है कि 22 जनवरी को ईसाई विश्वासियों का 50 से अधिक एक छाेटा समूह मिनी ट्रक से कटक-भुवनेश्वर महाधर्मप्रांत के चार पुरोहितों के अभिषेक में शरीक होने के लिए जा रहा था।

कंधमाल जिले के बलीगुड़ा के पॉइगुडा घाट के पास ट्रक पलट गया। इस हादसे में महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 13 लोगों की जान चली गई और 35 से अधिक घायल हो गए।  यह सभी 50-60 लोग ब्रहमानिगन में एक चर्च के कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे। घायल लोग कलंगी, तारजेंगी और गड़पुर के हैं। कंधमाल जिले के ब्रहमानिगन के लूर्द की माता मरियम गिरजाघर में पुरोहिताभिषेक (नये पादरियों का शपथ ग्रहण) का कार्यक्रम था।

कटक-भुवनेश्वर के महाधर्माध्यक्ष जॉन बरवा ने दिव्यांगजन दिगल, अक्षय सेनापति, अनंत उथानसिंह और दीपक बी. सिंह का पुरोहिताभिषेक (नये पादरियों का शपथ ग्रहण) किया। ये चारो पुरोहित कंधमाल जिले के विभिन्न इलाकों से आते हैं।
मूवमेंट के अध्यक्ष आर.एल. फ्रांसिस ने कहा कि “त्रासदी बहुत चौंकाने वाली है। मृतकों व घायलों के परिवारों को राज्य सरकार उचित  मुआवजा दें,  इसी के साथ आर.एल. फ्रांसिस ने कैथोलिक बिशप कॉन्फ्रेंस ऑफ इंडिया (सीसीबाआई) से मांग की कि वह हादसे में मारे गए गरीब ईसाइयाें के परिवाराें काे पांच-पाच लाख आैर घायलाें काे एक -एक लाख रुपये का मुआवजा अपनी तरफ से तुरंत दे।
Leave a Reply